Wed. Jul 17th, 2019

जेनिफर विंगेट की फिटनेस का क्या है सीक्रेट, जानिए

एक्टिंग के अलावा एक्ट्रेस जेनिफर विंगेट अपनी खूबसूरती और फिटनेस के लिए भी जानी जाती हैं। जी हां बेहद और बेपनाह जैसे टीवी शो से अपनी पहचान बनाने वाली जेनिफर ने अपने करियर की शुरुआत आमिर खान-स्टारर राजा को रानी से प्यार हो गया में 12 साल की उम्र में की थी और फिर कुछ ना कहो में दिखाई दीं थी। ब्रिटेन बेस न्यूजपेपर ईस्टर्न आइज ने उन्हें 2012 में अपनी 50 सेक्सी एशियाई महिला लिस्ट में रखा था। और 2013 में इस लिस्ट में जेनिफर को 15वां स्थान मिला। 2018 में उन्हें टाइम्स ऑफ इंडिया द्वारा इंडियन टेलीविजन के टॉप 20 सबसे बेस्ट महिलाओं में पहली बार स्थान मिला था। अच्छी और परफेक्ट बॉडी आपको एक अलग ही कॉन्फिडेंस देती हैं। और जब बात आई अपने फिटनेस मंत्र को हमारे साथ शेयर करने की तो जेनिफर ने हमारे साथ एक्सरसाइज और डाइट की पूरी डिटेल्स शेयर की। जेनिफर ने हमें बताया कि वह खुद को फिट रखने के लिए रेगुलर एक्सरसाइज करती हैं और खूब सारा पानी पीती हैं। और इस बात का पूरा ध्यान रखती हैं कि वो कभी भी ओवर ईटिंग न करें। उन्होंने यह भी बताया कि दिन भर में छोटी-मोटी चीजों पर ध्यान रखकर भी फिट रहा जा सकता है। आइए उनके फिटनेस और डाइट सीक्रेट के बारे में जानें।

पानी से करें प्यार
जेनिफऱ कहती हैं कि आपको दिन भर खूब पानी पीना चाहिए और हो सके तो गर्म पानी। अगर सिर्फ गर्म पानी आपको अच्छा नहीं लगता है तो आप लेमन टी, ग्रीन टी या फिर जीरा वॉटर ट्राई कर सकती हैं। जीरा वॉटर आपके डाइजेशन को बढ़ाता है, 1 चमच्च जीरे को एक ग्लास पानी में उबाल लें और उसे छान कर पी लें, यह हेल्थ के लिए बहुत अच्छा होता है। गर्म पानी पीने से न केवल आप अपना वेट तेजी से लॉस कर सकती है बल्कि यह आपकी स्किन के लिए भी बहुत अच्छा होता है।

एक्सरसाइज करना है जरूरी
जेनिफर का कहना है कि फिट रहने के लिए रोजाना आधा घंटा एक्सरसाइज करना बेहद जरूरी है। हर किसी को दिनभर में आधा घंटा खुद को जरूर देना चाहिए। इसके लिए आप मेरी तरह योग, डांस, जिम या घर पर की गई छोटी-मोटी एक्सरसाइज कर सकती हैं। मुझे जब समय नहीं मिलता तो मैं बॉडी स्ट्रेचिंग करती हूं, लिफ्ट का इस्तेमाल नहीं करती और एक जगह पर ज्यादा देर तक बैठने से बचती हूं। जेनिफर को योग करना भी बहुत पसंद है, योग न केवल आपके ब्रेन के लिए बल्कि आपकी बॉडी के लिए भी बहुत फायदेमंद होता है। योग में हीलिंग पावर होती हैं जो आपके हर तरह के पेन का मैनेंज करने में हेल्प करता है।

फाइबर की भरपूर मात्रा
इसके अलावा वह हेल्दी और फिट रहने के लिए अपनी डाइट में फाइबर से भरपूर फूड्स को शामिल करती हैं। अगर आप भी जेनिफर की तरह खुद को फिट रखना चाहती हैं तो उनकी फिटनेस और डाइट रुटीन को फॉलो करें।