November 27, 2020

पॉर्लर जाने का नहीं है वक्त तो घर पर ही करें अपने खास दिन की तैयारी

करवाचौथ पर खूबसूरत नजर आने के लिए कपड़े, जूलरी और मेकअप ही काफी नहीं, इसके साथ कुछ और भी चीज़ें जरूरी हैं, जैसे- फेशियल, ब्लीच, पेडिक्योर और मेनिक्योर। तो अभी भी आपके पास एक दिन का वक्त है जिसमें आप ये सभी जरूरी चीज़ें निपटाकर करवाचौथ के दिन नजर आ सकती हैं चांद सी खूबसूरत।

फेशियल और ब्लीच
फेशियल का ग्लो दो-तीन दिन बाद ही नजऱ आता है। इसलिए आज ही फेशियल का वक्त निकालें। पॉर्लर जाने का वक्त नहीं या पॉर्लर पहले से ही बुकिंग की वजह से खाली नहीं, तो घर में फेशियल कर लें। मार्केट में आसानी से आपको फेशियल किट मिल जाएगी। उस पर लिखे स्टेप्स को फॉलो करते जाइए और बिना किसी झंझट के आसानी से हो जाएगा आपका ये काम।

वैक्सिंग, पेडिक्योर और मैनिक्योर
वैक्सिंग से लेकर पेडिक्योर और मैनिक्योर के लिए भी ज्यादातर महिलाएं पॉर्लर पर डिपेंड रहती हैं। और इस वक्त पॉर्लर में होने वाली भीड़ से हम सब वाकिफ हैं जो सुरक्षा के लिहाज से बिल्कुल भी सही नहीं। तो घर पर ही गर्म पानी और शैंपू की मदद से पेडिक्योर, मैनिक्योर कर लें। वैक्सिंग के लिए आप रेजऱ या कई सारी क्रीम मौजूद हैं उनकी मदद ले सकती हैं। मार्केट में ऐसे कई सारे रेजऱ मौजूद हैं जो स्किन पर स्मूदली वर्क करते हैं।

फेस पैक
फेशियल न करवाने पाने के सिचुएशन में इसकी मदद लें। इसके लिए शहद और नींबू का रस मिलाकर अपने चेहरे पर लगाएं और आधे घंटे बाद धो लें। इसके अलावा, आप केला, अंडा और दही मिलाकर भी इस्तेमाल कर सकती हैं।

थ्रेडिंग
आइब्रोज़ को घर पर बनाने की गलती न करें इसके लिए पॉर्लर ही बेहतर जगह है। एक दिन पहले करवाने से आपके चेहरे पर फ्रेशनेस नजऱ आती है। बशर्ते कहीं कट या निशान न लगा हो। थेड्रिंग के साथ अपरलिप्स और फोरहेड करवाने से चेहरा और ज्यादा क्लीन नजर आने लगता है।