Fri. Nov 15th, 2019

केबीसी में पूछे गये सवाल के इस ऑप्शन से नाराज दर्शक, मेकर्स को मांगनी पड़ी माफी

अमिताभ बच्चन होस्टेड टीवी शो केबीसी में बुधवार के एपिसोड में पूछे गए एक सवाल में दिए गए एक ऑप्शन से कुछ दर्शक काफी दुखी और नाराज हैं। ट्विटर पर तो शुक्रवार को बॉयकाट केबीसी का ट्रेंड चल पड़ा। इसके बाद मेकर्स को बकायदा माफी मांगनी पड़ी।

छत्रपति शिवाजी की जगह लिखा था सिर्फ शिवाजी

जिस सवाल पर विवाद हुआ वह कुछ ऐसा था। इनमें से कौन से शासक मुगल सम्राट औरंगजेब के समकालीन थे?’ इसके ऑप्शन दिए गए थे- ‘A- महाराणा प्रताप’ ‘B- राणा सांगा’ ‘C- महाराजा रणजीत सिंह’ ‘D- शिवाजी’।ऑप्शन में छत्रपति शिवाजी महाराज का नाम था, मगर उनका नाम सिर्फ ‘शिवाजी’ लिखा हुआ था। जबकि यहां छत्रपति शिवाजी महाराज लिखा जाना चाहिए था। इसी से दर्शक नाराज हो गए। लोगों का कहना था कि औरंगजेब को मुगल सम्राट और छत्रपति शिवाजी महाराज को सिर्फ शिवाजी क्यों लिखा गया?

ट्विटर पर फूटा गुस्सा

एक यूजर ने ट्विटर पर लिखा, इन दिनों भावनाओं को आसानी से चोट पहुंचाई जाती है। यह दुखद और शर्मनाक है। छत्रपति शिवाजी ने इतना कुछ किया, लेकिन हम उनके सम्मान के लिए कुछ नहीं कर सकते हैं। आने वाली पीढ़ियां इससे क्या सीखेंगी। दूसरे यूजर ने लिखा, इस शो और उसके होस्ट के लिए मेरा सम्मान कम हुआ है। छत्रपति शिवाजी महाराज को सिर्फ उनके पहले नाम से पुकारा जा रहा है। जबकि इतिहास के विलेन का इस तरह से विश्लेषण किया जा रहा है।

मेकर्स ने वीडियो जारी कर माफी मांगी

सोनी टीवी के ट्विटर अकाउंट पर एक वीडियो शेयर किया गया। इसमें लिखा था कि बुधवार के केबीसी एपिसोड में असावधानी के कारण छत्रपति शिवाजी महाराज का एक त्रुटिपूर्ण संदर्भ दे दिया गया था। हमें खेद है और लोगों की भावनाओं को ध्यान में रखते हुए अपना खेद जाहिर करते हुए कल के एपिसोड में एक स्क्रोल भी चलाया है।