October 27, 2020

ब्राइडल मेकअप की प्लानिंग करते वक्त रखें इन बातों का ध्यान

नजर आएंगी बलां की खूबसूरत

जोरो-शोरों से शुरू हो चुकी हैं शादी की तैयारियां। लहंगे, जूलरी की शॉपिंग से लेकर पॉर्लर तक की बुकिंग को जितना जल्दी हो सके लोग बुक करा रहे हैं। तो अगर आपकी भी बनने वाली हैं दुल्हन तो बिना देर किए लग जाए काम में। शादी में खूबसूरत आउटफिट और हेयरस्टाइल के साथ अगर आपका मेकप सही न हो तो सोचिए जरा ओवर ऑल कितना ज्यादा खराब लगेगा। ओम्ब्रे लिप्स बेशक नया और ट्रेंडी स्टाइल है लेकिन ब्राइडल लुक के साथ ये जंचे ऐसा जरूरी नहीं। यही बात कैट और स्मोकी आई मेकप के साथ भी है। तो अगर आप शादी के दिन खूबसूरत नजऱ आना चाहती हैं तो अच्छा होगा उसकी प्लानिंग के लिए टाइम लेकर चलें। साथ ही कुछ बातों का खास ध्यान भी रखना है जरूरी।

1. अगर आपने कोई वेडिंग थीम सेलेक्ट कर रखा है तो बेहतर होगा कि मेकअप भी उसके अनुसार ही करें। जैसे अगर बीच वेडिंग करने वाली हैं तो मेकअप लाइट रखें। लेकिन इसके साथ ही इस बात का भी ध्यान रखें कि आपका मेकअप आउटफिट से अलग न लगे।

2. वैसे तो मेकअप आर्टिस्ट आपके स्किन टोन और फेस शेप को देखते हुए ही मेकअप करते हैं लेकिन फिर भी अगर आप कुछ अलग चाही हैं तो अपने फोन में उसकी कुछ एक फोटोज़ सेव कर लें। इससे मेकप करने में भी आसानी रहती हैं और साथ ही आपको भी मनचाहा लुक मिलता है।

3. वैसे तो ब्राइडल मेकप में कम से कम दो घंटे का टाइम लगता है लेकिन फिर भी आप मेकप आर्टिस्ट से बात करके उसे 3 घंटे पहले बुला लें क्योंकि जरूरी नहीं कि कैट आई मेकप आप पर भी सूट करें या फिर लहंगे से मैच करती हुई लिपस्टिक आपको परफेक्ट लुक ही दें। तो अगर अच्छा न लगे आपके पास टाइम होता है उसे चेंज करने का।

4. शादी सीजऩ में कई सारे ब्यूटी पॉर्लर में ऑफर्स भी अवेलेबल होते हैं तो इसका फायदा उठाने के लिए बेहतर होगा कि आप थोड़ी-बहुत रिसर्च करके जाएं। कोशिश करें शादी के पहले मेकअप का एक बार ट्रायल मिल जाएं तो आपके लिए डिसाइड करना और आसान हो जाएगा।

5. बहुत सारी ब्राइडल नकली नाखून और पलकों को लगाने के बाद कम्फर्टेबल नहीं रहती। तो सिर्फ खूबसूरत दिखने के चक्कर में इन्हें लगाने का आइडिया बिल्कुल भी सही नहीं क्योंकि इसमें आप शादी के देर तक चलने वाले फंक्शन में अनकम्फर्टेबल रहेंगी।