Tue. Jul 16th, 2019

कूल और एलीगेंट फैशन के लिए खादी के आउटफिट्स करें कैरी

नैचरल और ऑर्गेनिक फैब्रिक खादी, गर्मी के लिए बेहतरीन च्वॉइस है क्योंकि यह हाथ से बुना कपड़ा होता है और गर्मियों में ठंडा और सर्दियों में गर्म होता है। यह स्किन फ्रेंड्ली भी है इसीलिए महंगा फैब्रिक होने के बावजूद लोग इसके प्रति आकर्षित होते हैं। खादी को शिफॉन, जॉर्जेट और अन्य फैब्रिक्स के साथ मिक्स एंड मैच करके पहना जा सकता है। ब्लॉक प्रिंटिंग, मार्बल प्रिंट, जरदोजी और फुलकारी वाले खादी आउटफिट्स इन दिनों ट्रेंड में हैं।

खादी साड़ी
रेग्युलर वेयर के लिए प्लेन खादी साड़ी खरीदी जा सकती है। वैसे दो शेड्स की साड़ी भी खूब पसंद की जाती है। खास मौकों के लिए गोल्डन बॉर्डर वाली जरदोजी एंब्रॉयडरी वाली साड़ी पहनें। प्रिंट्स में इन दिनों ब्लॉक प्रिंट की धूम है। स्टाइलिश लुक के लिए खादी के साथ शर्ट ब्लाउज ट्राई करें।

खादी डेनिम
गर्मी से बचने के लिए जींस के बजाय खादी डेनिम पहन सकती हैं। इसके साथ ऑफ शोल्डर टॉप, टी-शर्ट, शॉर्ट कुर्ती पहनी जा सकती है। फॉर्मल लुक के लिए ऑफिस में खादी से बने ट्राउजर को भी अपने वॉर्डरोब में खास जगह दे सकते हैं। डेनिम की तरह खादी के ट्राउजर भी इन दिनों खूब नजर आ रहे हैं।

खादी कुर्ता
प्योर देसी लुक चाहिए तो खादी का कुर्ता सही चॉयस है। इसमें कई ऑप्शन्स हैं। खादी सलवार-सूट, अनारकली, हाई-लो लेंथ वाली कुर्ती या स्ट्रेट कट कुर्ती इन दिनों ट्रेंड में है। इन्हें लैगिंग्स, पैंट, सलवार, पटियाला के साथ मैच किया जा सकता है।

खादी स्कर्ट
खादी के स्कर्ट और लहंगे भी पहने जा सकते हैं। इन दिनों डिजाइनर्स खादी के ब्राइडल लहंगे भी तैयार कर रहे हैं। लाइट वेट खादी लहंगे समर वेडिंग के लिए अच्छी चॉयस बन सकते हैं।

खादी टॉप
नॉर्मल जींस के साथ खादी टॉप या क्रॉप टॉप पहने जा सकते हैं। क्रॉप टॉप को एथनिक स्कर्ट, रैप स्कर्ट के अलावा लूज पैंट के साथ भी पहना जा सकता है।

खादी स्पैगेटी
स्टाइलिश लुक के लिए पलाजो या लूज पैंट के साथ खादी स्पैगेटी और हॉट लुक के लिए खादी शॉर्ट अच्छा विकल्प हैं। इसे ट्रेंडी टी-शर्ट के साथ पहनें। गर्मी में ये शॉट्र्स कंफर्टेबल भी रहेंगे।