Fri. Aug 7th, 2020

जवां त्वचा चाहती हैं, तो आज़माएं ये 3 कोरियन ब्यूटी टिप्स

अगर आप भी कोरिया के खूबसूरती के टिप्स की क़ायल हैं, तो आपके लिए ये लेख बिल्कुल परफेक्ट है। दुनियाभर में महिलाएं आजकल बेदाग़ खूबसूरती के लिए कोरियन ब्यूटी प्रोडक्ट्स और वहां के सदियों पुराने तरीकों का इस्तेमाल कर रही हैं। इंटरनेट पर आपको ऐसी कई महिलाओं के अच्छे अनुभव मिल जाएंगे, जिन्होंने जवां दिखने के लिए इसका सफल उपयोग किया है। ऐसे तो आपको कई तरह के कोरियन ब्यूटी के तरीके मिल जाएंगे, लेकिन आज हम आपको बता रहे हैं तीन आसान तरीके जिन्हें आप घर पर आज़मा सकती हैं। इन तीन टिप्स के नतीजों से आप भी हैरान रह जाएंगी। त्वचा न सिर्फ जवां दिखेगी बल्कि मुलायम भी हो जाएगी। तो देर किस बात की, आइए जानें घर पर कैसे पाएं जवां खूबसूरती।

पानी में मलमल के कपड़े को डुबोकर चेहरा साफ करें
आपको सबसे पहले अपने चेहरे को एक्सफोलिएट और गहराई से साफ करने की ज़रूरत है। इसके लिए रोज़ाना गर्म पानी में मलमल का कपड़ा डुबोकर चेहरे पर इससे मसाज करें। सिर्फ दो हफ्तों में टाइट त्वचा देख आप हैरान रह जाएंगी।

चेहरे पर उंगलियों से थपथपाएं
अब भी देश के ज़्यादातर हिस्सों में ब्यूटी पार्लर बंद हैं, और अगर खुले भी हैं, तो लोग वहां जाने से बच रहे हैं। ऐसे में आप घर पर छोड़ा फेशियल आज़मा सकती हैं। कोरिया में महिलाएं पूरे चेहरे पर क्रीम लगाने के बाद उंगलियों से थपथपाती हैं।
गालों से लेकर माथे तक और ठुड्डी से लेकर जबड़े तक…चेहरे का कोई भी हिस्सा न छोड़ें। चेहरे पर उंगलियों से थपथपाने से न सिर्फ ब्लड सकर््यूलेशन बढ़ता है, बल्कि क्रीम की वजह से त्वचा हाइड्रेट भी हो जाती है।

मुंह की एक्सरसाइज़
पश्चिमी देशों में चेहरे का योग भी किया जाता है और कोरिया में महिलाएं, जो करती हैं, वो भी एक तरह की मुंह की एक्सरसाइज़ है। जब भी वक्त मिले, मुंह खोलकर और एक-एक अक्षर पर ज़ोर देते हुए वोवेल्स- ए, ई, आई, ओ, यू को बार-बार बोलों। यकीन मानिए ये आसान दिखने वाली एक्सरसाइज़ आपके चेहरे पर ब्लड सकर््यूलेशन को बढ़ाएगी।