Fri. Nov 15th, 2019

टिप्स: ऐसे दें लिविंग रूम को नया लुक

पेस्टल कलर्स के साथ गैलरी वाल: आजकल गैलरी वाल्स फैशन में है और घर को एक पर्सनल टच देने का यह एक उत्तम तरीका है। आप दीवारों पर प्रेरणादायक कोट्स लगा सकती हैं या अपने प्रिय सुपरहीरो का पोस्टर भी लगा सकती हैं। अच्छा होगा कि इसे आप न्यूनतम रखें और पृष्ठभूमि में हलके रंगों का उपयोग करें।

रंगों के साथ मिरर: यदि आपका लिविंग रूम छोटा है तो आप इसमें मिरर लगाकर इसे बड़ा दिखाने का भ्रम पैदा कर सकती हैं। परन्तु पुराने प्लेन मिरर की जगह अच्छी फ्रेम वाला और विभिन्न रंगों वाला मिरर लगायें। यदि आपके घर में पुराना मिरर है तो आप अपने पसंदीदा रंग से इसे रंग सकती हैं।

चमकीले रंगों का प्रयोग: चमकीले रंगों से भागने के बजाय उन्हें अपनाएं, घर की साज सज्जा में इन्हें शामिल करें और आप स्वयं ही अपने घर में चारों ओर सकारात्मकता महसूस करेंगे। इस लिविंग रूम में संपूर्ण सजावट को संतुलित रखने के लिए चमकीले रंगों के साथ सफेद रंग के शेड्स का उपयोग करें।

स्टोन वौल: अगर आप अपने लिविंग रूम को पूरी तरह बदलना चाहती हैं तो आपको स्टोन वाल लगवाने के बारे में अवश्य सोचना चाहिए। इससे रूम को एक ग्रामीण और प्राचीन लुक मिलेगा।

टेक्सचर का उपयोग करें: जहां रंग आपके लिविंग रूम को मजेदार बनाते हैं वहीं टेक्सचर का उपयोग करना भी एक अच्छा विकल्प है। लिविंग रूम में कालीन बिछाने से भी लिविंग रूम में नयापन आ जाता है।