Wed. Feb 19th, 2020

सारा अली ब्यूटीफुल दिखने के लिए दादी मां शर्मिला के नुस्खे को करती हैं फॉलो

इन दिनों जहां देखो बॉलिवुड ऐक्ट्रेस सारा अली खान की ही चर्चा हो रही है। और हो भी क्यों ना कार्तिक आर्यन संग उनकी फिल्म लव आजकल जो रिलीज होने वाली है। कार्तिक और सारा दोनों ही अपनी फिल्म के प्रमोशन में जोर शोर से जुटे हैं। टीवी रिऐलिटी शोज से लेकर देशभर के शहरों में अपनी फिल्म लव आजकल को प्रमोट करने में बिजी हैं कार्तिक और सारा। लेकिन इतने बिजी शेड्यूल के बावजूद आखिर सारा हमेशा इतनी खूबसूरत और ग्लोइंग कैसे दिखती हैं? आखिर सारा की इस फ्लॉलेस खूबसूरती का राज क्या है? तो जवाब है सारा की दादी मां के नुस्खे।

दादी शर्मिला ने सारा को दिए ब्यूटी टिप्स
जी हां, हम सबने बचपन में और शायद बड़े होने के बाद भी जब भी छोटी-मोटी कोई बीमारी होती है या स्किन से जुड़ी कोई प्रॉब्लम होती है तो हम अपनी दादी मां यानी नानी मां के बताए हुए ट्राइड ऐंड टेस्टेड नुस्खे अपनाते हैं। सारा अली खान भी कुछ ऐसा ही करती हैं। सारा, अपनी दादी शर्मिला टैगोर के काफी करीब हैं और जब एक इंटरव्यू के दौरान सारा से पूछा गया कि उनकी दादी उन्हें ब्यूटी से जुड़ी कौन सी सलाह देती हैं तो सारा ने कहा, अच्छे से नींद पूरी करो और खूब सारा पानी पियो। जी हां तो सारा अली खान की इस फ्लॉलेस ब्यूटी का राज है ब्यूटी स्लीप और पानी।

खूब सारा पानी पीना और नींद पूरी करना है जरूरी
पानी पीने से हमारी बॉडी और स्किन दोनों हाइड्रेट रहती है और शरीर में मौजूद टॉक्सिन्स बाहर निकल जाते हैं जिससे फेस पर किसी भी तरह के मुंहासे या दाग-धब्बे नजर नहीं आते। पानी पीने के साथ ही नींद भी बेहद जरूरी है। अगर आपकी नींद पूरी नहीं होगी तो उसका असर भी आपकी स्किन और फेस पर साफ नजर आएगा। इसलिए सारा की मानें तो अपनी नींद से समझौता न करें और हर रात कम से कम 6 से 7 घंटे की नींद जरूर लें। इसके अलावा सोने से पहले मेकअप निकाला भी बेहद जरूरी है। अगर आप मेकअप के साथ ही सो जाएं तो स्किन पर पिंपल्सस और ऐक्ने होने का खतरा रहता है।

स्किन के लिए हर दिन निकालें 15 मिनट का समय
इसके अलावा सारा अपनी स्किन को अच्छी तरह से मॉइश्चराइज भी करती हैं और इसके लिए वो शीट मास्क का इस्तेमाल करती हैं। सारा कहती हैं स्किन को मिनटों में हाइड्रेट करने का सबसे बेस्ट तरीका है शीट मास्क। सारा अपनी स्किन को क्लीन और क्लियर रखने के लिए फेस पर फ्रूट मास्क लगाती है, बादाम और शहद लगाती हैं और बालों में प्याज का इस्तेमाल करती हैं। सारा की मानें तो खूबसूरत स्किन आपको तभी मिलेगी जब आप हर दिन कम से कम 15 मिनट का टाइम अपनी स्किन को दें और उसका खास ख्याल रखें।