October 27, 2020

दुबली-पतली महिलाएं साड़ी में यूं नजर आएं कर्वी

फॉलो करें ये टिप्स

शादी-ब्याह जैसे मौकों पर साड़ी से बेहतरीन दूसरा कोई ट्रेडिशनल वेयर हो ही नहीं सकता, इसी वजह से ये महिलाओं के फेवरेट आउटफिट्स में शामिल है। लेकिन ये बात तो आप जानती ही होंगी कि साड़ी बहुत दुबले-पतले शरीर पर बिल्कुल भी नहीं जंचती, इसके लिए थोड़ा-बहुत कव्र्स जरूरी हैं। तो अगर आप भी साड़ी पहनना चाहती हैं लेकिन फीगर को लेकर कॉन्सियस हैं तो यहां दिए टिप्स शायद आपके कुछ काम आएं।

साड़ी के अलग-अलग ड्रेप्स करें ट्राय
साड़ी के अलग-अलग ड्रेप्स ट्राय कर आप स्लिम-ट्रीम फीगर को दे सकती हैं कर्वी लुक। इसके लिए गुजराती, बंगाली और धोती स्टाइल से साड़ी जैसे ड्रेप्स रहेंगे बेस्ट जिसमें ओवर ऑल लुक बहुत ही अच्छा लगता है।

साड़ी के साथ सही पेटिकोट चुनें
स्लिम-ट्रीम फीगर में अपने कर्व्स को आप फिश कट पेटिकोट पहनकर हाइलाइट कर सकती हैं। वैसे आजकल मार्केट में कैन-कैन वाले पेटिकोट भी अवेलेबल हैं जिन्हें आप आसानी से अपने साड़ी के साथ टीमअप कर सकती हैं।

बड़े और बोल्ड प्रिंट्स वाली साडिय़ां चुनें
बड़े और बोल्ड प्रिंट्स वाली साडिय़ां पहनकर आप कर्वी नजऱ आएंगी। इसके अलावा बड़े बॉर्डर वाली साडिय़ां का भी आप्शन है आपके पास। पर्ल, बीडेड एम्बेलिश्मेंट, जऱी वर्क, और एम्ब्रॉयडरी वाली साडिय़ां भी आपके दुबली-पतले शरीर पर अच्छी लगेंगी।

साड़ी का फैब्रिक लेते समय ध्यान दें
अगर आपकी बॉडी स्लिम-ट्रीम है तो बेहतर होगा कि आप शिफॉन और जॉर्जेट की साडिय़ां अवॉयड करें। इसकी जगह आप कॉटन, ढकाई, टस्सर, साउथ इंडियन सिल्क, बनारसी और कांजीवरम साडिय़ों का ऑप्शन चुनें। जो आपकी बॉडी से चिपकती नहीं, जिसके चलते आपका स्लिम फीगर भरा हुआ नजऱ आता है।

ब्लाउज़ के साथ एक्सपेरिमेंट करें
ब्लाउज़ ऐसा चुनें जो आपके साड़ी को कॉम्प्लीमेंट करें मतलब अगर आपके साड़ी और ब्लाउज़ का कलर एक जैसा होगा तो आपका ओवर ऑल लुक अच्छा लगेगा। हाल-फिलहाल बैल स्लीव, हाई नेक और कॉलर वाले ब्लाउज़ ट्रेंड में हैं तो इनके साथ आप एक्सपेरिमेंट कर सकती हैं।

कलर कॉम्बिनेशन का रखें ध्यान
अगर आपका फीगर स्लिम-ट्रीम है तो कोशिश करें लाइट कलर की साडिय़ां न पहनें। ब्राइट कलर की साडिय़ां चुनें। ग्रीन, पर्पल, रेड, और ब्लू जैसे कलर्स बेस्ट रहेंगे। इसके अलावा पेस्टल शेड्स, व्हाइट और निऑन कलर्स भी ऐसी फीगर पर बहुत जंचते हैं।