Fri. Mar 22nd, 2019

महिलाओं को आकर्षित करते हैं पुरुषों के ये सवाल, रिश्ते बनते हैं मजबूत

रिश्तों में सवाल हमेशा बुरे नहीं होते। अपने पार्टनर को टारगेट करके पूछे गए सवाल आपके रिश्ते को खतरे में डाल सकते हैं। लेकिन पार्टनर की चाहत और पसंद आदि से जुड़े सवालों से आपका रिश्ता मजबूत होता है। आइए जानें ऐसे ही कुछ सवालों के बारे में जो आपके रिश्ते को मजूबत बनाने में मदद कर सकते हैं।

मैं तुम्हारी कैसे मदद कर सकता हूं?
आपका काम खत्म हो चुका है और आपके पास कुछ वक्त खाली है। तो क्यों न अपने साथी का हाथ बंटा लिया जाए। बहुत कम लोग रिश्ते के इस पहलू के बारे में विचार करते हैं। आप अपने साथी से पूछ सकते हैं कि कैसे आप उसके काम में हाथ बंटा सकते हैं। आज उसके लिए कॉफी बना दें। या फिर बर्तन साफ करने या घर की साफ-सफाई में उसकी मदद करें।

कैसे जाहिर करूं प्यार?
ज्यादातर कपल प्यार दिखाने से ज्यादा भरोसा ‘आई लव यू’ कहने पर करते हैं। लेकिन क्या सिर्फ प्यार का इजहार करने के लिए सिर्फ यही तीन शब्द काफी हैं? नहीं। आप जिसे प्यार करते हैं उसके लिए जो प्यार है उसे जाहिर करें। हो सकता है कि आपका पार्टनर भी यह चाहता हो कि आप तीन शब्दों की जगह उसे प्यार से स्पर्श करें, सुबह की शुरुआत मॉर्निंग किस के करें या उनकी बातें सुनें जिससे आपके पार्टनर को पता चले कि आप उसे कितना प्यार करते हैं।

क्या बदलाव चाहिए उन्हें?
जाने-अनजाने कई बार आपका पार्टनर आपकी हरकतों से असहज महसूस करता है। लेकिन उसे आपको इस बारे में बताने से बिल्कुल भी संकोच नहीं करना चाहिए। ऐसे में पार्टनर से यह सवाल आपकी बहुत मदद करता है कि वो आपमें कौन सी चीज को बदलना चाहता है। इस तरह आप वो चीज करने से बचेंगे जो पार्टनर को बुरा या असहज महसूस कराती है।

कैसा लगता है मेरा साथ?
यह सवाल आपके पार्टनर को यह सोचने पर मजबूर कर देगा कि उसने आपके साथ रिलेशन में रहते हुए कितना इंजॉय किया है। आपस में इस तरह की बातचीत आपको दोनों को और पास ले आने के साथ ही आपके रिश्तें को और मजबूत बना सकती है।

कहां जाना चाहोगी?
हो सकता है कि आप उस स्थिति में ना हो जिसमें आप अपने पार्टनर को अंतरराष्ट्रीय टूर पर ले जा सकें। लेकिन इससे आपके प्यार पर क्यों असर पडऩा? आप उन्हें आसपास की पसंदीदा शॉपिंग मॉल, गार्डेन या किसी अन्य जगह पर घुमाने ले जाएं। अगर आप उनकी इस पसंद को खयाल रखेंगे तो आप दोनों के बीच एक परफेक्ट बॉडिंग बन सकती है।

क्या करूं प्यार को गहरा करने के लिए?
यह सवाल आपके पार्टनर को कुछ पल के लिए नि: शब्द कर सकता है। लेकिन अगर आप दोनों एक बीच एक अच्छी बॉडिंग है तो आपका पार्टनर जरूर कुछ ऐसा बोलेगा जिससे आप दोनों के बीच का प्यार और गहरा हो जाएगा।

क्या करें जो किया न हो कभी?
यह विचार आप दोनों को बहुत उत्साहित कर सकता है। आप इन अलग-अगल विचारों के साथ तब तक यह खेल सकते हैं जब तक आप दोनों सही नतीजे पर ना पहुंच जाएं। कोशिश करें कि कुछ ऐसा ट्राई करें जो आप और आपके पार्टनर को और पास ले आए।