Sun. Sep 22nd, 2019

स्कार्फ से बदल जाएगा पूरा लुक बस पहनें इस अंदाज में

समर्स का मौसम हो तो स्कार्फ यकीनन हर लड़़की के वार्डरोब में होना ही चाहिए। एक सिंपल सी ड्रेस को एक यूनिक लुक देने का माद्दा स्कार्फ रखता है। इतना ही नहीं, आजकल तो स्टाइलिश दिखने के लिए स्कार्फ ड्रेपिंग के साथ भी काफी एक्सपेरिमेंट किया जा रहा है। अब इसे सिंपल गले में नहीं पहना जाता, बल्कि कभी इसे बो लुक तो कभी केप लुक क्रिएट किया जाता है। ऐसे में अगर कहा जाए कि महज एक सिंपल सा स्कार्फ आपको ट्रेंडी और स्टाइलिश दिखा सकता है तो गलत नहीं होगा। वैसे तो आप भी स्कार्फ को कई तरह से ड्रेप करके अपनी ड्रेस के साथ टीमअप करती होंगी, लेकिन अगर आप कुछ नया करना चाहती हैं तो अब इसे बालों के साथ पहनकर देखिए। यह एक बेहतरीन हेयर एसेसरीज की तरह भी ट्राई किया जा सकता है। खासतौर से, अगर आपको ऐसा लग रहा है कि आपकी ड्रेस के साथ स्कार्फ सही नहीं जा रहा है, लेकिन फिर भी आप स्कार्फ को अपने स्टाइल का हिस्सा बनाना चाहती हैं तो बालों में इसे पहनना एक अच्छा विचार है। इतना ही नहीं, बालों में भी स्कार्फ को ड्रेस की ही तरह कई तरह से स्टाइल करके पहना जा सकता है। तो चलिए जानते हैं बालों में स्कार्फ को कैसे करें कैरी-

हाफ टॉप नॉट विद स्कार्फ
अगर आप जल्दी में हैं और आपके पास इतना समय नहीं है कि बालों को ठीक से संवार सकें तो हाफ टॉप नॉट स्टाइल बनाना एक अच्छा विचार रहेगा। इस स्टाइल में आप आगे से थोड़े बाल लेकर फ्रंट से पफ लुक दे सकती हैं और पीछे से आप नॉट बनाकर उसमें स्कार्फ बांध सकती हैं। यह देखने में एक चिक लुक है और केजुअल या कॉलेज के लिए एक परफेक्ट लुक है।

टॉप नॉट विद स्कार्फ
समर्स के लिए यह एक परफेक्ट लुक है और पर्सनली मुझे बहुत पसंद है। गर्मी के दिनों में जब बालों को मैनेज करना मुश्किल हो जाता है तो टॉप नॉट यकीनन काफी राहत देता है। इस हेयरस्टाइल को बनाने के लिए पहले आप सारे बालों को लेकर एक पोनीटेल स्टाइल में पकड़ें। अब बालों को घुमाते हुए एक बन बनाएं और लास्ट में बालों को सिक्योर करने के लिए रबर बैंड लगाएं। इसके बाद आप स्कार्फ को उस बैंड के उपर बांधें। इससे आपकी रबर भी नहीं दिखेगी और स्टाइल भी काफी अच्छा लगेगा।

लो पोनीटेल विद स्कार्फ
यंग गल्र्स के लिए लो पोनीटेल स्टाइल काफी अच्छा है। कई बार बॉलीवुड एक्ट्रेस फिल्मों में इस लुक में नजर आ चुकी हैं। इस स्टाइल के लिए पहले आपको बालों की मदद से एक लो पोनीटेल बनानी होगी और उसके बार उसके उपर स्कार्फ बांधें। वैसे आप यह स्टाइल हाई पोनीटेल के साथ भी ट्राई कर सकती हैं। उस लुक में भी यह बेहद खूबसूरत लगता है।