Wed. Jul 17th, 2019

सनी लियोनी की तरह फॉलो करें ये अपर बॉडी वर्कआउट रूटीन

सनी लियोनी अपने वर्कआउट रूटीन को लेकर बेहद एक्टिव हैं। वो लगातार अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर या किसी इंटरव्यू में अपनी एक्सरसाइज आदि के बारे में बताती रहती हैं। वैसे तो सनी बहुत हार्ड वर्कआउट करती हैं, लेकिन हमने उनके वर्कआउट रूटीन में से खास तौर पर अपर बॉडी एक्सरसाइज निकाली हैं जिन्हें आप भी कर सकती हैं। सनी की कर्वी बॉडी के पीछे उनके वर्कआउट रूटीन का हाथ है और ये उनकी लाइफस्टाइल का अहम हिस्सा है। अगर आप भी तैयार हैं उनके जैसे अपर बॉडी वर्कआउट के लिए तो ये एक्सरसाइज करें।

हेड स्टैंड
अपर बॉडी की स्ट्रेंथ बढ़ाने के लिए सनी लियोनी हेडस्टैंड भी करती हैं। हेडस्टैंड के कई फायदे हैं। ये न सिर्फ हाथ और कंधों की मजबूती में सहायक है बल्कि इसके कई हेल्थ बेनेफिट्स भी हैं। ये गर्दन पर भी असर डालता है। इसी के साथ, रीढ़ की हड्डी के लिए भी फायदेमंद होता है। कुल मिलाकर हेडस्टैंड पूरी तरह से सहायक होता है अपर बॉडी को स्वस्थ्य रखने में।

फुल बॉडी एक्सरसाइज
सनी के रूटीन में कार्डियो भी अहम है। इसमें ट्रेडमिल के साथ रस्सी कूदना भी शामिल है। ऊपर दिए गए वायरल वीडियो में आपको दिख सकता है कि सनी किस तरह से बिना रस्सी के भी रस्सी कूदने की कोशिश कर रही हैं। ऐसे में हाथों के साथ-साथ पूरी बॉडी टोन होती है और रस्सी कूदना एक बेहतरीन एक्सरसाइज हो सकती है। इसी के साथ, वर्कआउट रूटीन में प्लैंक को भी अहम हिस्सा बनाएं जिससे न सिर्फ हाथ बेहतर तरीके से टोन होंगे बल्कि इससे पेट का फैट भी कम होगा।

ब्रिज पोज एक्सरसाइज
सनी लियोनी कई बार ब्रिज पोज एक्सरसाइज भी करती हैं। वो इसके लिए बाकायदा ट्रेनिंग भी ले रही हैं। ब्रिज पोज न सिर्फ स्ट्रेस खत्म करने में मदद करता है बल्कि इससे चेस्ट और रीढ़ की हड्डी और गला तीनों ही शेप में आते हैं और रिलैक्स भी होते हैं। साथ ही ये हिप ज्वाइंट पर भी काम करता है। ये योगा का एक आसन भी है तो इसके फायदे आपको समझ आ ही जाएंगे। क्योंकि इसे करते समय बॉडी की मसल्स खिंचती हैं इसलिए इससे फैट भी कम होता है। ये फैट कम करने के लिए भी अच्छा वर्कआउट हो सकता है।

कपल एक्सरसाइज
सनी लियोनी के फिट होने का एक कारण उनके पति डैनियल वीबर भी हैं। सनी अक्सर अपने सोशल मीडिया अकाउंट्स पर कपल फिटनेस रूटीन डालती रहती हैं। एक वीडियो में तो उन्होंने खुद को और डैनियल को हथकड़ी से बांध दिया था और दोनों ने पूरा वर्कआउट एक हाथ से बंधे हुए ही किया था। सनी का ये फिटनेस रूटीन काफी यूनीक है और इसे कई लोग फॉलो कर सकते हैं। अगर अकेले एक्सरसाइज करने का मन नहीं करता तो अपने पार्टनर का सहारा लिया जा सकता है। वो न सिर्फ आपको मोटिवेट करेगा बल्कि इससे आपके रिलेश्नशिप में भी कुछ नया होगा।

पुशअप्स, आर्म रोटेशन, हैंड वर्कआउट
सनी के वर्कआउट रूटीन सीक्रेट का एक बहुत अहम हिस्सा हैं पुशअप्स। पुशअप्स कई तरह के फॉलो करती हैं। इसमें डबल हैंड पुशअप, सिंगल हैंड पुशअप आदि दिख जाएंगे। इसी के साथ, सनी को आर्म रोटेशन करते भी देखा जा सकता है। वो सीधे खड़े होकर हाथों को सीधा रख पहले सर्कुलर मोशन में 30 सेकंड से 1 मिनट तक और फिर रिवर्स मोशन में 30 सेकंड से 1 मिनट तक करती हैं।