Wed. Sep 18th, 2019

पर्सनालिटी के हिसाब से कैसे हो हैंड बैग्स

आजकल फैशन के इस नए दौर में महिलाओं में हैंडबैग्स का क्रेज बढ़ता ही जा रहा है. अच्छे लुक के लिए डेली में इस्तेमाल की जाने वाली चीज़ों में भी समय एवं फैशन के साथ चेंज लाना बहुत जरुरी है। आमतौर पर देखा गया है कि हर महिला बाहर जाते समय अपने साथ बैग ले जाना पसंद करती है. और हर महिला अपने हैंडबैग में दुनिया जहांन की चीजें समेटकर चलती हैं, यह बात हम सब जानते हैं। ऐसे में अपने लिए वही हैंडबैग चुनें जो आपकी जरूरतों के मुताबिक हो। आपके पास विकल्पों की कोई कमी नहीं है क्योंकि आप जैसा हैंडबैग चाहेंगी, वैसा बैग आपको मार्केट में मिलेगा। आजकल कई तरह के फैशनेबल हैंडबैग्स बाजार में उपलब्ध हैं. परन्तु महिलाओं के डिफरेंट लुक्स वाले बैग्स अब स्टाइल बनते जा रहे हैं।

लुक्स में लाएं चेंज: पर्सनालिटी पर सूट करने वाले बैग्स आपके लुक्स को बदल देते हैं। लेडीज हों या गल्र्स, हैंड बैग्स सभी की जरूरत में शामिल हैं। लेडीज आमतौर पर ग्लिटरिंग हैंड बैग्स प्रिफर नहीं करती हैं यंग गल्र्स ग्लैमरस बैग्स रखना पसंद करती हैं। छोटे साइज के हैंडी बैग्स भी इन दिनों गल्र्स में काफी लोकप्रिय हैं।

पर्सनालिटी पर करें सूट: बैग्स का चुनाव करते समय यह सोंच लें कि बैग आपकी पर्सनालिटी पर सूट कर रहा है या नहीं। ग्लिटरिंग और एक्सेसरीज वाले बैग्स का चुनाव सोच-समझकर करें। आपका ऑफिशियल बैग सिंपल और क्लासिक होना चाहिए। इस तरह के बैग्स को फ्रेंड्स नाइट में नहीं ले जाया जा सकता। सिचुएशनल डिमांड के अनुसार बैग्स का चुनाव करना चाहिए।

डिजाइनर हैंड बैग्स: कुछ गल्र्स तो नामी डिजाइनर्स से बैग खरीदना प्रिफर करती हैं क्योंकि ये खास होते हैं और सुविधाजनक भी। ये बैग लेटेस्ट और ट्रेंडी होने के साथ-साथ ये स्टाइलिश भी हों, इसका ध्यान रखें। क्लासिक ट्रेंड्स के अनुसार भी बैग्स की निराली दुनिया से चुनाव करना आसान हो गया है। कई ब्रांड कलर्स के बैग्स पसंद किए जाते हैं।

फिगर को कॉम्प्लिमेंट के साथ प्रेजेंट करें: महिलाओं का हैंड बैग दो उद्देश्य पूरे करते हैं। इनमें मोबाइल, क्रेडिट कार्ड और खासतौर पर रुपए रखे जाते हैं और वे फैशन स्टेटमेंट में शामिल किए जा रहे है। हैंड बैग्स अकसर आपका मूड, इंडीविजुअलिटी, स्टाइल और स्टेटस बताते हैं। हैंड बैग डिफरेंट शेप और स्टाइल में मिलते हैं जो आपके फिगर को सूट करते हों आप उन्हीं का चुनाव करें।

डिफरेंट और स्टाइलिश: पर्स खरीदते समय कलर्स की महत्वपूर्ण भूमिका होती है। डिफरेंट कलर के हैंड बैग्स आपके आउटफिट से मैच कलर्स के भी हो सकते हैं ये अट्रेक्टिव लुक देते हैं। सिंगल कलर्ड ड्रेस पहनना हो तो मल्टी कलर्ड हैंड बैग का इस्तेमाल किया जा सकता है। सीजन के अनुसार भी हैंड बैग उपलब्ध होते हैं। लेटेस्ट फैशन स्टेटमेंट बन चुके एनिमल प्रिंट बैग्स आजकल बेहद पंसद किए जा रहे हैं।

चेन स्ट्रैप्स वाले हैंडबैग: स्टाइलिश लुक चाहती हैं, तो ऐसे हैंडबैग को अपने वॉर्डरोब का हिस्सा जरूर बनाएं। यह आकर्षक तो है ही, कम्फर्टेबल भी है। आप चाहे कॉलेज जाती हों या ऑफिस या फिर मार्केटिंग के लिए, यह बैग हर जगह आपके आत्मविश्वास को बढ़ाएगा।

एथनिक हैंड बैग
अच्छे लुक की चाहत है, तो सिर्फ एथनिक ड्रेस से काम नहीं चलेगा। अपने लिए एथनिक हैंडबैग का भी चुनाव करें। आप चाहें तो रंग-बिरंगे पारंपरिक झोले को अपने साथ रख सकती हैं।

हैंड बैग मटेरियल में बदलाव
लैदर ऑल टाइम फेवरेट है क्योंकि इसे किसी भी आउट फिट और हर समय पर काम करता है। लैदर बैग के अलावा भी स्टाइलिश फेब्रिक और स्ट्रा बैग भी काम में लाए जा सकते हैं।मौसम बदलने के साथ फैशन एकसेसरीज में भी बदलाव देखने को मिलने लगते हैं। इस बार बारिश की परेशानियों से लेडीज को बचाने के लिए मार्केट में नए स्टाइलिश वॉटरप्रूफ हैंडबैग्स अवेलेबल कराए जा रहे हैं। ये कैजुअल, ट्रैवलिंग से लेकर फॉर्मल ऑफिस लुक के लिए भी खास हैं। अगर आप भी अपने हैंडबैग में अपनी पूरी दुनिया समेट कर चलने वालों में शामिल हैं, तो अपने लिए बड़े आकार का हैंडबैग चुनें। पर, साइज के साथ स्टाइल का भी ध्यान रखें।