November 26, 2020

बहुत खूबसूरत लगेगा लुक

जब लहंगे के साथ कैरी करेंगी इस तरह का मेकअप

करवाचौथ के मौके पर ज्यादातर महिलाएं अपना वेडिंग लहंगा ही पहनती हैं। ये ट्रेडिशनल लुक भी देता है और मौके के हिसाब से हैवी भी होता है। लेकिन अगर आपने पहले भी एक दो बार इसका इस्तेमाल किया हुआ है तो बेशक इससे थोड़ा बोर हो चुकी होंगी। तो क्यों न पुराने लहंगी के दुपट्टे और ब्लाउज़ को किसी दूसरे लहंगे के साथ टीमअप कर अलग लुक क्रिएट करें। अलग लुक के लिए दुपट्टे की ड्रेपिंग को थोड़ा चेंज करें। लहंगे को हाई वेस्ट रखें। लेकिन लुक यहीं पर कंप्लीट नहीं होता, इसके साथ मेकअप और जूलरी किस तरह की होनी चाहिए, इसकी समझ भी जरुरी है।

मेकअप टिप्स
करवाचौथ हर शादीशुदा स्त्री का पर्व होता है और इस दिन वो अपने लुक को बेस्ट रखना चाहती है। लहंगा उनकी इस ख्वाहिश को पूरी कर उनके हुस्न में चार चांद लगा देता है।

1. हलके और गाढे रंगों के काम्बिनेशन से बने लहंगे को अपनी पसंद बनाएं। इन पर किया गया हेवी गोल्डन और सिल्वर वर्क इनकी डिजाइन और स्टाइल को परफेक्ट बना देता है।
2. मेकअप करते समय इस बात का पूरा ध्यान रखें कि हेवी ड्रेस के साथ मेकअप लाइट और वाटरप्रूफ करें।
3. अपने स्किन के रंग से मेल खाता फाउंडेशन लगाएं। ये आपको नैचरल और फ्रेश दिखाता है।
4. पीच और लाइट कलर के आई शैडो और ब्लश का इस्तेमाल करें।
5. होंठों की खूबसूरती बढ़ाने के लिए लिप ग्लॉस का इस्तेमाल करें। हो सके तो लिप प्लम्पिंग ग्लॉस इस्तेमाल करें, लेकिन शाइनी लिपस्टिक न लगाएं।
6. आंखों को ट्रडिशनल लुक से सजाएं। पलकों के ऊपर मोटा आई लाइनर लगाएं। आई लाइनर के कलर ब्लैक या ब्राउन ही रखें। गहरे आई शैडो न लगाएं।
7. आई ब्रो अवश्य बनवाएं, उससे नैन-नक्श व्यवस्थित लगेंगे। परंतु आई ब्रो बहुत पतली न बनवाएं। इससे चेहरे की कोमलता खत्म हो जाती है।
8. बालों को फैंसी क्लच से बांध दें और आगे के बालों को लूज करके खुला छोड दें। चाहें तो खुले बालों को कर्ल करा लें। लुक को सुंदर सी नथ या फिर नोज पिन से कंप्लीट करें।